मोबाइल से Gmail id delete kaise kare? || mobile se google account kaise hataye

नमस्कार दोस्तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे कि हम किस प्रकार से अपने मोबाइल से Email account ko परमानेंट डिलीट कर सकते हैं। कई बार हम Gmail को अपने मोबाइल से डिलीट करना चाहते है लेकिन नहीं कर पाते और अगर हमारी मेल किसी दूसरे के फोन में खुली हो और हम उसे डिलीट नही कर पाते हैं तो वो हमारे ईमेल के किसी भी डाटा जैसे उसमें सेव मोबाइल नंबर,उस ईमेल से जुड़े अकाउंट और हमारे जरूरी डॉक्यूमेंट भी हो सकते है। ऐसे में अगर हम किसी के फोन से अपनी मेल डिलीट नहीं कर पाते हैं तो समस्या बढ़ सकती है।

How to delete gmail from mobile(Mobile se gmail account ko kaise hataye)

दोस्तो हम अपने मोबाइल से Gmail App जाकर हमारी Gmail ID को लोग आउट तो कर सकते है लेकिन उसे परमानेंट डिलीट नहीं कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल सेटिंग्स में जाकर नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करते हुए अपने अकाउंट को डीलीट करना है:-

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन के सेटिंग्स एप्प पर जाना है और वहां आपको एक Account and Sync का बटन मिलेगा। (हो सकता है आपके फोन में इस बटन का नाम थोड़ा बहुत चेंज हो। )आपको इस बटन को सेलेक्ट करना है।

  2. Account and Sync के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके फोन में जो भी ईमेल और दूसरे Account खुले हुए हैं बता देगा। अब आपको जिस एकाउंट को डिलीट करना है उस अकाउंट पर क्लिक करें। or login kare
     

  3. अब आपने जिस अकाउंट क्लिक किया है उसका किन किन जगहों पर उपयोग हो रखा है बता देगा और साथ नीचे की तरफ बॉटम बार पर आपको एक Remove Account का बटन मिलेगा। आप इस बटन पर क्लिक करके अपने अकाउंट अपने मोबाइल से डीलीट कर सकते है।

अब आपने जिस अकाउंट क्लिक किया है उसका किन किन जगहों पर उपयोग हो रखा है बता देगा और साथ नीचे की तरफ बॉटम बार पर आपको एक Remove Account का बटन मिलेगा। आप इस बटन पर क्लिक करके अपने अकाउंट अपने मोबाइल से डीलीट कर सकते है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !