Suneel Youtuber biography : Success Story : Life Story

आइए हम आपको लेकर चलते हैं Suneel Youtuber biography की तरफ, कैसे एक Youtuber बने, क्या-क्या अब तक उन्होंने लाइफ में किया है, कहां रहते हैं, क्या पसंद है, यूट्यूब के अलावा क्या करते हैं, इनकम सोर्स कहां-कहां से है, एज कितनी है, स्टडी कितनी की है, और कुछ अनसुने रियल लाइफ के किस्से ?
Suneel Youtuber biography


 Introduction:-
मेरा रियल नेम सुनील कुमार प्रजापति है और मैं उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं। मैं एक Full Time Youtuber हूं और मेरे यूट्यूब पर कई चैनल है। मेरा एक मैन चैनल है जिस पर मैं रोस्टिंग वीडियो डालता हूं और लोगों को हसाता हूं। मेरे फादर एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं और एक किसान हैं, मम्मी हाउसवाइफ है।
Age :- 19Years (In 2020)
Heigh :- 5 feet 7 inches

Suneel Youtuber biography : Success Story : Life Story:-
Study:-
1-Three Years Diploma Holder with electrical (Electrical Engineer)
2-Graduation complete.

मैं Youtuber कैसे बना:-
मेरा Youtuber बनने के पीछे बहुत ही इंस्पिरेशनल कहानी है। जब मैं इंजीनियरिंग कर रहा था तब मेरे एक सीनियर थे जो मल्टी टैलेंटेड थे, उन्होंने एक कंपनी ज्वाइन की थी जिसमें वह एक एजेंट थे और लोगों को जोड़ने का काम करते थे। वह मेरे पास भी आए थे, मुझे मॉल में लेकर गए, और  3 घंटे तक मुझे समझाया और बताया कि मैंने 6 महीनों में इतना रुपया कमा लिया, यह कर लिया-वह कर लिया, गाड़ी खरीद ली खुद के पैसों से। तुम भी यही करो अगर अपने सपनों को साकार करना चाहते हो तो

और बोजो कंपनी थी उस कंपनी का नाम उन्होंने मुझे सबसे बाद में बताया। कंपनी का नाम सुनकर मुझे बहुत बुरा लगा क्योंकि उस कंपनी में मेरे बड़े भाई काम कर चुके थे और उस को छोड़कर भाग चुके थे उनका लगाया हुआ पैसा भी डूब चुका था, वहां तो मैंने कह दिया ठीक है मैं कंपनी ज्वाइन कर लूंगा लेकिन कहीं ना कहीं मेरे अंदर यह था कि कंपनी तो मुझे ज्वाइन नहीं करना है
लेकिन कहीं ना कहीं मैं ऐसा सोचता था ki मुझे भी कुछ ऐसा करना है पार्ट टाइम जिससे मैं अपना स्टडी का खर्चा चला सकूं। फिर मैं घर आया मोबाइल में मैंने खोजना शुरू किया ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए। गूगल पर देखा बहुत सारी जॉब निकलकर आई जैसे टाइपिंग करके पैसा कमा सकते हो तो थोड़ा राहत मिला। फिर मैंने और सर्च किया, यूट्यूब पर सर्च किया कि ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए
Suneel Youtuber biography

फिर मेरे सामने एक वीडियो आती है जिस पर लिखा होता है "Youtube से पैसा कैसे कमाए" बस यही वो मूवमेंट था जिसका मुझे बहुत दिनों से इंतजार था यह था। मैं काफी दिनों से सोंचता था कि यार यह लोग यूट्यूब पर वीडियो डालते हैं इनसे इनको कुछ ना कुछ तो पैसा जरूर मिलता होगा। वह वीडियो देखने के बाद ऐसा लगने लगा था कि मैं भी यूट्यूब पर कुछ तो करूंगा. 

कम से कम रात के 8:00 बज रहे थे उसी टाइम मैंने अपने बेकार क्वालिटी के कैमरे से एक वीडियो 10 सेकंड की बनाई अपनी फटी हुई किताबें पढ़ी थी उनको रिकॉर्ड करके और नया चैनल बनाकर उस पर डाल दी। फिर स्ट्रगल करने में लग गया लगातार काम करता चला गया,और सीखता चला गया। 

अब 3 साल होने को थे और इंजीनियरिंग में फाइनल ईयर के एग्जाम चल रहे थे, और उधर मेरा यूट्यूब चैनल पर वीडियो वायरल होने लगी थी। जब इंजीनियरिंग मेरी कंपलीट हुई तो मेरे हाथ में एक तेजी से ग्रो करने वाला यूट्यूब चैनल था जिसका नाम था "Suneel Youtuber" जो अभी यूट्यूब वालों ने डिलीट कर दिया विदाउट एनी रीजन, जिस पर 7 lack subscriber हो चुके थे, मेरा एक चैनल और भी था जिस पर 4 लाख सब्सक्राइबर थे वह भी हैक हो गया था, लेकिन कोई बात नहीं दूसरा चैनल बना लिया "Suneel Youtuber Again" करके, उस पर भी सारे लोग खूब सारा प्यार दिखा रहे हैं उसके लिए दिल से सुक्रिया, तो यह थी मेरी कहानी।
Old
Suneel Youtuber biography

इनकम सोर्स कहां-कहां से है?:-
1- From YouTube
2- From Blogging
3- From App
4- From affiliate marketing

मैं कितना कमाता हूं?:-
Take it like a good government job.

मैं यूट्यूब के अलावा और क्या करता हूं?:-
यूट्यूब के अलावा मेरे पास ज्यादा टाइम बसता ही नहीं है और अगर टाइम बचता है तो घूम फिर लेता हूं मोबाइल में पिक्चर देख लेता हूं।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

26 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. Up me knha ke rhane bale ho please btao bhai

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Bhai Village kharseni jo Agras ke pass me h

      हटाएं
    2. सूनील भाइ मेरा परिवार बहुत गरीब है प्लीज हेल्प भाई

      हटाएं
  2. 19 saal me tune engeenring kese krli chutiya samjh rha h kya

    जवाब देंहटाएं
  3. I am also an Electrical Engineering Student Bro

    जवाब देंहटाएं
  4. Please bhai Mere channel per subscriber but what do please please please

    जवाब देंहटाएं
  5. bhai apni life story soch smjh ke bnana chahiye mistake ho gya 19 sal me sb kuch kr liya engg+ 2 yr graduation 😄

    जवाब देंहटाएं
  6. bhai m kanpur se hu mera bhi youtub pr channel h subscribe kr do plese

    जवाब देंहटाएं
  7. Help bhaiya plz
    Mere channel ko
    Aage badhane me mery madad kijiye

    जवाब देंहटाएं
  8. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  9. Bhai mujhe bhi youtuber banna hai per samjh nhi a rha kya karu kuch suggestions plz 🙏🏻🙏🏻🙏🏻🙏🏻

    जवाब देंहटाएं
  10. Nice Story Your Life Suneel Kumar मैं भी एक youtuber हूं meme Videos बनाता हूं Please Support Me मेरे चैनल का नाम Memes Club 6162🙏🙏🙏🙏

    जवाब देंहटाएं
  11. Sahi kar rahe hai bhai ji mai bhi...
    Apka support karunga....

    जवाब देंहटाएं
  12. Bhai ham apki youtube channel porana wala nhi hai

    जवाब देंहटाएं

Have you any doughts.PLease let me know.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !