Shatavari me hone bali bimari

 Shatavari me hone bali bimari-दोस्तों आज की वीडियो में हम आपको सतावर में लगने वाली बीमारी ,सतावर में कौन-कौन सी बीमारी लगती है। सतावर में लगने वाली बीमारी को कैसे दूर किया जाता है। शतावर में लगने वाली कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं? इस वीडियो में बताउंगी।
 Shatavari me hone bali bimari

Shatavari me lagne bali bimari : दोस्तों जब हम शतावर  लगाते हैं तो हमारी सतावर में कई तरह की बीमारी हो जाती हैं जैसे उस में दीमक लग जाती हैं, कीड़े लग जाते हैं, जो उसकी जड़ों को खा कर उसे खराब कर देते हैं।

  • Shatavari ki kheti ki sari jankari dekhe hmare youtube chennle satya support per -:https://www.youtube.com/channel/UCU8xBHiX_VCNEu6enm6Jg6w

 Shatavari me keedo se bachab: दोस्तों बहुत से लोगों के खेतों में दीमक लग जाती है। सतावर की जड़ों पर सुडी लग जाती है।  तो अपनी सतावर को इन कीड़े मकोड़े से बचाने के लिए आप प्रो किंग नामक दवाई का प्रयोग कर सकते हैं। यह सभी प्रकार के कीड़ों को दीमक को नष्ट कर देती है। 

namak ka use: दोस्तों अगर आपकी शतावर में दीमक या सुडी लग गई है तो आप नमक का प्रयोग कर सकते हैं। जब आप अपनी सतावर में पानी लगाएं तो उस पानी के साथ आप पूरे खेत में नमक को बहा सकते हैं। जिससे आप की सतावर की जड़ों से दीमक हट जाएगी और आपकी सतावर की जड़े अच्छे ढंग से बढ़ने लगेंगी।


Proking ka use : दोस्तों आप अपनी सतावर में से कीड़ों को हटाने के लिए प्रोकिंग दवा का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप को पानी में मिलाकर करना है। इससे आपकी सतावर की जड़ों से कीड़े व दीमक हट जाएगी।

water ka use : दोस्तों एक खास बात और जब पानी लगाते हैं तो यह बात का ध्यान रखना है कि किसी भी स्थान पर पानी ज्यादा न भर जाए। अगर एक जगह पानी इकट्ठा हो जाएगा तो उस जगह की सतावर की जड़े खराब होने लगेगी। तो दोस्तों ध्यान रखना है कि पानी सही से निकल जाए।

Namni Gold ka use : दोस्तों जब सतावर में अधिक घास हो जाए तो उसको सुखाने के लिए आप नामनी  गोल्ड नामक दवा का प्रयोग कर सकते हैं। यह सबसे अच्छी दवाई है घास को सुखाने के लिए। और इस में ध्यान रखने वाली बात यह है कि आपको दवाई लगाने के 8 घंटे तक पानी नहीं लगाना है। 
 Shatavari me hone bali bimari

D.A.P ka use : दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि आपकी सतावर अच्छी बने, आपकी सतावर की जड़ी मोटी बने तो आप डी ए पी खाद का प्रयोग कर सकते हैं।  
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !