प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना : अब ले सकते हैं तीन लाख तक का लोन

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना जो चलाई जा रही थी, अब तक उसमें आपको केवल ₹2000 की किस्ते साल में तीन बार मिलती थी। लेकिन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में केंद्र सरकार की एक बहुत अहम पहल हुई है।

दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब सारे किसान भाइयों के क्रेडिट कार्ड बनवाए जाएंगे। और इस क्रेडिट कार्ड से दोस्तों कभी भी किसान भाई तीन लाख तक का लोन ले सकते हैं। बहुत कम ब्याज दर पर और बिना अपनी जमीन को गिरवी रखे।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना : अब ले सकते हैं तीन लाख तक का लोन
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

आमतौर पर आप किसी भी बैंक का क्रेडिट कार्ड बनवाते हैं, तो उसके लिए आप एक सैलरी वेश व्यक्ति होने चाहिए। आपके अकाउंट में पर मंथ सैलरी आती हो या फिर आप बड़े बिजनेसमैन हो, तब कोई भी बैंक आपको क्रेडिट कार्ड देती है।

लेकिन मोदी सरकार की इस योजना के तहत किसानों को बिना किसी डॉक्यूमेंट को सबमिट किए क्रेडिट कार्ड दे दिया जाएगा। और उसकी लिमिट ₹300000 रहेगी।जब भी किसान भाई चाहे उस क्रेडिट कार्ड से तीन लाख तक का लोन ले सकते हैं। लोन बहुत कम समय में आपको दे दिया जाएगा। आपको अप्लाई करने के बाद सिर्फ 14 दिन के अंदर लोग शुरू कर दिया जाएगा। और वह आपके अकाउंट में आ जाएगा।

सिंगल फॉर्म भरने के बाद मिलेगा लोन:


इस योजना की बहुत अच्छी बात है, कि आमतौर पर जो हमारे किसान भाई लोन लेते हैं, तो उन्हें अपने जमीन के कागजात या फिर गारंटी के तौर पर कुछ बैंक को देना होता है। लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, आपको एक सिंगल फॉर्म भर देना है, लोन के लिए और उसके बाद आपको 14 दिन के अंदर अकाउंट में लोन दे दिया जाएगा।

किसान साहूकारों की सूत खोरी से बच सकेंगे:


यह क्रेडिट कार्ड की सुविधा सरकार ने इसीलिए शुरू की है, जिससे कि हमारे छोटे किसान साहूकारों की सूत खोली से बच जाएं। कभी-कभी किसानों को सूत पर ब्याज पर पैसे लेकर अपनी खेती में लगाना होता है। और किसान क्रेडिट कार्ड की इस योजना के माध्यम से किसान अपनी जरूरत के हिसाब से तीन लाख तक का जब चाहे तो लोन ले सकता है। और उसमें ब्याज दर उसको बहुत कम देनी होगी।

फॉर्म को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !