कमाए ₹3600 प्रतिमाह : मा ० मुख्यमंत्री बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए एक बहुत अच्छी खुशखबरी है, दोस्तों उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा एक स्कीम शुरू की गई है। जिसका नाम है, मुख्यमंत्री बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना। इसमें आपको गोवंश के छूटे हुए पशुओं को पालना है, और सरकार उसको बदले में आपको बहुत अच्छे पैसे देगी। जिससे आप की मासिक आय में काफी वृद्धि होने वाली है। इस योजना की पूरी जानकारी के लिए आप हमारे पोस्ट को पूरा पढ़ते रहिए।

अपने ब्लॉक में कराएं पंजीकरण:


कमाए ₹3600 प्रतिमाह : मा ० मुख्यमंत्री बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना
मा ० मुख्यमंत्री बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना

बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना उत्तर प्रदेश के किसानों या उत्तर प्रदेश के ऐसे लोग जो पशुओं से संबंध रखते हैं, या दूध का व्यापार करते हैं। उन्हें बहुत ज्यादा लाभ देने वाली एक योजना है। आप के जिला अधिकारी द्वारा दोस्तों चयन किया जाएगा, कि किन लोगों को इस स्कीम का लाभ मिलेगा। स्कीम के लिए पंजीकरण कराने के लिए आपको अपने विकासखंड अधिकारी से मिलना होगा। और वहां इसका पंजीकरण कराना होगा।

आय में ₹3600 प्रतिमाह की वृद्धि:


साथियों अगर हम पैसे की बात करें, कि कितने पैसे इस योजना से हमें मिलेंगे या हमारी आय में कितनी वृद्धि होगी, तो अगर इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो आप की आय में ₹3600 प्रतिमाह की वृद्धि हो जाएगी। देखिए इस योजना में साथियों सरकार आपको गोवंश का एक पशु पालने पर ₹30 एक पशु का 1 दिन का देती है। अगर आप एक पशु पालते हैं, तो आपको ₹900 एक माह का मिलता है। और सरकार इस योजना के तहत आपको चार पशु पालने के लिए देगी। मतलब आपकी जो आय है, वह ₹3600 प्रति माह बढ़ जाएगी। अगर आप इस योजना का लाभ उठाते हैं।

योजना की कुछ खास बातें:


योजना की कुछ खास बातें हैं, दोस्तों जैसे कि उन लोगों को ही इस योजना का लाभ मिलेगा। जिन्होंने पहले से पशुओं को पाला है मतलब जिनके पास पशु पालने का अनुभव है। और साथ ही उनके पास पशु पालने के लिए पर्याप्त स्थान भी होना चाहिए। इस योजना में उन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो किसी दूध मंडी से या समिति से जुड़े हैं।

 इस योजना में कृषि से जुड़े लोगों को भी बहुत ज्यादा प्राथमिकता दी जाएगी। और जो पशु सरकार आपको देगी अगर वह पशु आप बेच देते हैं। या फिर वह सरकार को खुले हुए या छूटे हुए मिलते हैं, तो दोस्तों ऐसा करने पर सरकार के द्वारा आप पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !