Post Office Me Khulbaye Saving Account Milega Bank Se Jyada Intrest

तो दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम आपको Post Office Me Khulbaye Saving Account Milega Bank Se Jyada Intrest बताएंगे कि आप पोस्ट ऑफिस यानी कि डाकखाने में कैसे खाता खुलवा सकते हैं? और डाकखाने में खाता खुलवाने के बेनिफिट क्या है? और आज की पोस्ट में ही जानेंगे, कि डाकखाने में खाता खुलवाने के लिए हमें क्या-क्या डॉक्यूमेंट से क्या-क्या कागज की आवश्यकता होती है? और जो डाकखाने में हम खाता खोल पाते हैं। उसमें ब्याज दर क्या में बैंक से ज्यादा मिलती है? तो सारी डिटेल नमाज किस पोस्ट में जानेंगे।

Post Office Me Account Khulbane Ke Liye Dacuments:

Post Office Me Khulbaye Saving Account Milega Bank Se Jyada Intrest
Post Office Me Khulbaye Saving Account Milega Bank Se Jyada Intrest


तो सबसे पहले तो हम डाकखाने में खाता खुलवाने के लिए आवश्यक कागजों की बात करेंगे, तो अगर मैं बात करूं तो सबसे पहले तो आपको आधार कार्ड फोटो वगैरा जरूरी है। लेकिन जो मेन आपका काम रहता है, वह रहता है एक गवाह होना चाहिए। आपको खाता खुलवाने के लिए डाकखाने में गवाह वह चाहिए जिसका खाता पहले से डाकखाने मे हो। उसका खाता 10 साल पुराना हो तभी आपका जो है डाकखाने में बचत खाता खुल पाएगा, तो एक गवाह आपको जो है डाकखाने में जिसका पहले से खाता है उसकी डाकखाने की जो पासबुक है उसकी आपको फोटो स्टेट देनी होगी। इससे कि आपका जो खाता है वह खुल पाए।


Bank Se Jyada Milega Intrest:

दोस्तों अगर हम ब्याज दर की बात करें, तो बैंक के मुकाबले बहुत सही ब्याज दर मिलती है हमें डाकखाने के बचत खाते में, अगर बैंक में हम बात करें तो आपको चार परसेंट पांच परसेंट और ज्यादा से ज्यादा 6 परसेंट तक ब्याज दर मिलती है।लेकिन अगर हम डाकखाने की बात करें, तो आज के समय में डाकखाने में  8.4% ब्याज दर आपको डाकखाने के बचत खाते में दी जा रही है। और यही ब्याज दर 1987 के पहले 13 परसेंट थी, पर कुछ कारणों से सरकार ने इसको अभी कम करके 8.4 परसेंट कर दिया है।

Joint Account Bhi Khulba Sakte Hai:


अगर डाकखाने में आप खाता खुलवाना चाहते हैं, तो डाकखाने में भी खाता खुलवाने की आपको बहुत सारे ऑप्शंस होते हैं। आपका ही स्कीम के योजनाओं के तहत खाता खुलवा सकते हैं, और अगर आप चाहें डाकखाने में जॉइंट खाता भी खुलवा सकते हैं। वैसे अगर आप सिंगल खाता खुलवा दें तो सिंगल खाता भी खुल जाएगा।लेकिन अगर आप ज्वाइन खाता खुलवाते हैं, तो बिल्कुल आपका जॉइंट खाता खुल जाएगा, लेकिन उसके लिए जिस व्यक्ति के साथ आप खाते को ज्वाइन कराना चाहते हैं, उसकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !