PM Kisan Samman Nidhi 2019 Aa Gaya Poora Paisa : PM KISAN SAMMAN NIDHI

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं, कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 1 फरवरी 2019 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गई थी। और जिसको 1 वर्ष पूरा हो चुका है, तो दोस्तों आपको बता दें कि,1 वर्ष में आपको चार किस्त आनी थी जो आ चुकी है। अगर आपने चेक नहीं किया है तो आप चेक कर सकते हैं वर्ष 2019 की संपूर्ण राशि जो प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में किसानों को दी जानी थी वह किसानों के खातों में आ चुकी है।

Kaise Check Kare Apna Status


PM Kisan Samman Nidhi 2019 Aa Gaya Poora Paisa : PM KISAN SAMMAN NIDHI
PM KISAN SAMMAN NIDHI

अगर आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। और आप को कुछ नहीं पता कि आपका पैसा आ रहा है, या नहीं आ रहा है, तो आप प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर जाकर अपने आधार कार्ड नंबर से किसान सम्मान निधि का स्टेटस चेक कर सकते हैं। और पता लगा सकते हैं कि आपका पैसा आ रहा है या नहीं। या नहीं आ रहा है, तो आपका पैसा क्यों नहीं आ रहा है? और उसकी आप शिकायत कर सकते हैं इससे आपका पैसा आने लगे।

Kuch Kisano Ki Nahi Aayi Ek Bhi Kisht


PM Kisan Samman Nidhi 2019 Aa Gaya Poora Paisa : PM KISAN SAMMAN NIDHI
PM Kisan Samman Nidhi 2019 Aa Gaya Poora Paisa
दोस्तों काफी सारे हमारे किसान भाई ऐसे हैं, जिनका पैसा किसान सम्मान निधि का एक भी रुपया नहीं आया है, तो अगर आपका एक भी रुपए नहीं आया है किसान सम्मान निधि में तो देखे आपका जो फॉर्म है वह रिजेक्ट हो गया है। इसीलिए आपको किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिल रहा है, तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपना फॉर्म चेक करना होगा या आप अपने क्षेत्र के लेखपाल से भी पता कर सकते हैं, कि आपका फॉर्म क्यों रिजेक्ट किया गया? और उसके बाद आप उसको दोबारा अप्लाई कर सकते हैं। जिससे कि आपको पैसा मिल जाए।

2019 Ki Tarah 2020 Me Bhi Aati Rahegi KISAN SAMMAN Nidhi


दोस्तों सरकार की किसानों की तरफ बढ़ती रुचि को देखते हुए हम कह सकते हैं, कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की जो किस्त है वह 2020 की भी जल्द ही खातों में आनी शुरू हो जाएंगी। 2019 के साथ चारों किस्त सरकार किसानों को दे चुकी है। और जो किसान रह गए हैं इससे वंचित उन्हें भी कुछ ही समय में बहुत जल्द यह पैसा मिल जाएगा। और माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा किसानों को आश्वासन दे दिया गया है कि 2020 में भी किसान सम्मान निधि योजना ऐसे ही चलती रहेगी और किसानों को पैसा मिलता रहेगा।

Dosto Agar Aap Apni Kist Ka Status Check Karna Chahte Hai To Kisan Portal Par Jaane Ke Liye YAHAN CLICK KARE

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !