Naya Mobile Kharidne Se Pahle Ek Baar Jaroor Check Kare IMEI Verification

तो दोस्तों, कोई भी [ Naya Mobile Kharidne Se Pahle Ek Baar Jaroor Check Kare IMEI Verification ] नया या पुराना फोन खरीदने से पहले आप उसका IMEI नंबर वेरीफाई जरुर कर लें। सरकार ने भारत में फोन चोरी के बढ़ते केस  देखते हुए एक पोर्टल लॉन्च किया है। जिसका नाम CEIR पोर्टल है, और जिसकी सहायता से हम अपना चोरी हो गया फोन बंद करा सकते हैं, या ब्लॉक करा सकते हैं, और इस पोर्टल पर हम अपना IMEI नंबर वेरीफाई कर सकते हैं।

Kyo Naya Mobile Kharidne Se Pahle Ek Baar Jaroor Check Kare IMEI Verification -

Naya Mobile Kharidne Se Pahle Ek Baar Jaroor Check Kare IMEI Verification
Naya Mobile Kharidne Se Pahle Ek Baar Jaroor Check Kare IMEI Verification

तो अगर आप सोच रहे हैं, कि IMEI नंबर वेरीफिकेशन क्या होता है ? तो मैं आपको बता दूं, कि बहुत सारे मामले मार्केट में ऐसे आ रहे हैं, कि हमारा फोन अगर खॊ जाता है, तो उसके IMEI नंबर से कोई दूसरा फोन नया आ जाता है मार्केट में, और जिसे हम क्लोन कहते हैं, और क्लोन जो है वह हर कंपनी में आपको मिल जाएंगे। ज्यादातर क्लोन फोन जो है, वह बहुत अच्छे ब्रांड के बनाए जाते हैं,  तो क्लोन फोन से बचने के लिए और किसी के चोरी हो गए फोन के IMEI नंबर के मिस यूज से बचने के लिए सरकार ने यह पोर्टल लांच किया है, और उसकी सहायता से आप अपना IMEI नंबर वेरीफाई कर सकते हैं।

Kis Condition Me Na Kharide Mobile


अब अगर IMEI नंबर वेरिफिकेशन करने पर आपको वहां पर अपने फोन से जुड़ी सारी जानकारी मैच हो रही है, और आपको कोई भी डाउट नहीं है, जैसे कि आपके वेरिफिकेशन के पेज पर कहीं भी ब्लैक लिस्टेड या डुप्लीकेट या फिर ऑलरेडी यूज़ ऐसा कुछ दिखाई दे रहा है, या फिर आपको वेरिफिकेशन में आपके फोन की ब्रांड या डिटेल्स मैच नहीं हो रही है, तो फिर आपका जो फोन है वह दोस्तों फर्जी है, और उस फोन को कभी भी ना खरीदें। अगर आप उस फोन को खरीदते हैं, तो आप बहुत भारी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

IMEI No. Verification Kaise Kare


अब आप सोच रहे होंगे, कि इसका वेरिफिकेशन कैसे होता है ? तो इसका वेरिफिकेशन करने के लिए सरकार ने हमें वेबसाइट, ऐप और एक नंबर, प्रोवाइड कराया है। जिसके माध्यम से हम अपने IMEI नंबर को वेरीफाई कर सकते हैं।IMEI नंबर को वेरीफाई करने के लिए, आपको वेबसाइट से अगर करना है तो वेबसाइट पर विजिट करना होगा, और अगर आप सिंपल फोन चलाते हैं एंड्रॉयड फोन नहीं चलाते हैं, तो आपको अपने फोन से मैसेज करना होगा। उसमें आपको लिखना होगा। 
  • KYM  <15 Digit IMEI No.> Send the SMS 14422
To Dosto IMEI No. Ko Verify Karne Ke Liye Aapko CEIR (Centre Equipment Identity Register)
Portal Par Visit Karke Apko Apne Phone Ka IMEI No.Fill Karna Hoga, Aur Apko Apke Mobile ka Status Pata Lag Jayega CEIR Portal Par Visit Karne Ke liye YAHAN CLICK KARE

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !