Nahi Aa Rahi Hai Kissan Samman Nidhi KIsht To Kare Ye Kaam

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको Nahi Aa Rahi Hai Kissan Samman Nidhi KIsht To Kare Ye Kaam बताएंगे, कि अगर आपकी किसान सम्मान निधि की एक भी किश्त नहीं आई है, तो आप क्या करें? क्योंकि अभी तक बहुत से किसान भाई ऐसे हैं, जिनकी एक भी किश्त नहीं आई है, और बाकी हमारे किसान भाइयों की चारों किश्त अभी तक आ चुकी है। तो अगर आपके साथ भी यही समस्या है, कि आपकी एक भी किश्त नहीं आई है। किसान सम्मान निधि की तो आपको क्या करना है? आज की पोस्ट में हम बताएंगे।

Sabse Pahle Check Kare Status:

Nahi Aa Rahi Hai Kissan Samman Nidhi KIsht To Kare Ye Kaam
Nahi Aa Rahi Hai Kissan Samman Nidhi KIsht To Kare Ye Kaam

तो देखिए, अगर आपकी एक भी किश्त अभी तक नहीं आई है। बैंक के अकाउंट में तो आपको क्या करना है? तो सबसे पहले तो आपको ऑफिशियल वेबसाइट प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की जो है, उस पर आपको विजिट करना है, और विजिट करने के बाद आपको वहां पर अपना बेनिफिशियरी स्टेटस चेक करना है, कि वहां पर आपको क्या शो कर रहा है। अगर आप देख रहे हैं बेनिफिशियरी स्टेटस और वहां पर आपको कुछ Error दिखा रहा है, तो आपको देखना है कि वहां पर Error क्या आ रहा है? किस प्रॉब्लम की वजह से हमारी किसान सम्मान निधि नहीं आ रही है?

ChecK Kare Kya Error Show Kar Raha Hai:


आपको कमी पता चल गई कि किस कमी की वजह से हमारी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की एक भी किश्त नहीं आई है। अब आपको क्या करना है? आप को फिर से ऑफिशल वेबसाइट के होमपेज पर जाना है, और वहां पर एक हेल्प लाइन नंबर चल रहा है, इस पर आप को कॉल करनी है। और वहां पर आपको आईवीआर या कंप्यूटर की आवाज सुनाई देगी। अब आपको उसी के हिसाब से लैंग्वेज सेलेक्ट करनी है भाषा सेलेक्ट करनी है, और आपको अपने आधार कार्ड के आधार कार्ड का नंबर डालना है। और वहां पर बता देगा कि किस वजह से Error आ रहा है। अगर हो सकेगा, तो आपकी कंप्लेंट होगी, तो वहां पर हो जाएगी।

Kaha Kare Complaint:

अब आपको ऐसा कोई Error आ रहा है, जो कि आपका कॉल करने पर हेल्पलाइन नंबर से नहीं ठीक हो रहा, तो आपको सबसे पहले तो अपने लेखपाल से संपर्क करना होगा। जो आपके क्षेत्र के लेखपाल है वह आपको बताएंगे, यह जो आप की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की किस्त नहीं आ रही है। वह किस वजह से नहीं आ रही है। और इसमें क्या कमी रह गई, उसी के हिसाब से आपको अपने डाक्यूमेंट्स अगर जरूरत होती है, तो दोबारा सबमिट करने या दोबारा रजिस्ट्रेशन कराना है। अगर कुछ उसमें कमी आ रही है, फिर आपकी जो किसान सम्मान निधि की किस्त है वह आ पाएगी।

Kisano Ko Mil Gayi Chaaro Kisht:

यह जो योजना है, वह पिछली साल 2019 में शुरू की गई थी दिसंबर के माह में, अभी तक देखे लोगों की चारों किश्त आ चुकी है तो अगर आप ऐसे रह गए हैं अभी आपकॊ एक भी किश्त नहीं मिली है, तो कोशिश कीजिए , कि जल्द से जल्द आप अपनी समस्या को सॉल्व कर सकें, और आप भी इस योजना का लाभ उठा सकें।


PM Kisan Portal Par Jaane ke Liye YAHAN CLICK KARE


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !