Nahi Aa Rahi Apki Kisan Samman Nidhi 2000Rupees Kisht To Jaroor Kare Complaint

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको Nahi Aa Rahi Apki Kisan Samman Nidhi 2000Rupees Kisht To Jaroor Kare Complaint बताएंगे। कैसे आप अपनी किसान सम्मान निधि योजना के ₹2000 ना आने पर कंप्लेंट कर सकते हैं? हालांकि अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर कोई भी कंप्लेंट नंबर या कंप्लेंट लिंक नहीं दिया है, लेकिन मोदी सरकार ने हाल ही में कंप्लेंट करने के लिए एक ईमेल आईडी, और पीएम किसान हेल्प डेस्क नंबर जारी किया है। जिस पर किसान भाई अपनी किसान सम्मान निधि का पैसा ना आने पर कंप्लेंट कर सकते हैं।

Nahi Aa Rahi Apki Kisan Samman Nidhi 2000Rupees  Kisht To Jaroor Kare Complaint Bahut Jaldi Hoga Samadhan

Nahi Aa Rahi Apki Kisan Samman Nidhi 2000Rupees  Kisht To Jaroor Kare Complaint
Nahi Aa Rahi Apki Kisan Samman Nidhi 2000Rupees Kisht To Jaroor Kare Complaint

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री माननीय कैलाश चौधरी जी का कहना है, कि अगर कोई किसान ऐसा है जिसकी किसान सम्मान निधि की राशि नहीं आ रही है, तो उसकी समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा। कभी-कभी किसी टेक्निकल समस्या की वजह से हमारी किसान सम्मान निधि योजना नहीं आ पाती है, तो कोई भी समस्या हो चौधरी जी का कहना है, कि अगर हमारे पास कोई भी किसान पीएम हेल्प डेस्क पर कॉल करके बताता है, तो हम उसकी समस्या का तुरंत समाधान करेंगे चौधरी जी ने यह भी कहा है कि कोई भी किसान ऐसा नहीं रहेगा जो पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ ना उठा पाए। सभी किसान भाइयों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ जरूर मिलेगा।

Kaise Kare Complaint


शिकायत करने का क्रम जो है, वह आपके लेखपाल से शुरू होता है, तो अगर आपकी पीएम किसान सम्मान निधि नहीं आ रही है, तो सबसे पहले आपको अपने क्षेत्र के लेखपाल से कंप्लेंट करनी है या फिर आप अपने क्षेत्र के कृषि अधिकारी से इसकी शिकायत करेंगे। कृषि अधिकारी और लेखपाल की तरफ से उचित कार्रवाई ना होने पर आप पीएम हेल्प डेस्क पर मेल या फिर कॉल कर सकते हैं और आप अपने क्षेत्र के लेखपाल से जुड़ी कंप्लेंट भी वहां पर कर सकते हैं।
  • PM Help Desk No. 011-23381092
  • Email  pmkisan-ict@gov.in


Kuch Kisano Ko Do Baar Mila PM Kisan Samman Nidhi Ka Paisa


सरकार ने जांच करने पर पता किया, कि कुछ गांव में कई किसान ऐसे हैं कि जिनकॊ ₹2000 की किस्त डबल बार आ गई है, दोबारा गई है, और कुछ कुछ ऐसे हैं जिनकी पहली किस्त भी नहीं आई है, तो अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा है, तो सबसे पहले आप चेक कराएं, अपने क्षेत्र के लेखपाल से की लाभार्थियों की सूची में आपका नाम है या नहीं। अगर आपका नाम नहीं है, तो आप किसान सम्मान निधि योजना के लिए दोबारा अप्लाई कीजिएगा। उसके बाद आप इस योजना का लाभ उठा पाएंगे।

2020 Me Bhi Aati Rahegi Kisan Samman Nidhi Kisht


 मोदी सरकार की 2020 के लिए पहली कैबिनेट बैठक में ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना को विस्तारित कर दिया है। मतलब पीएम किसान सम्मान निधि योजना इस वर्ष भी पिछले वर्ष की भांति चलती रहेगी। सरकार किसान भाइयों को उसी तरीके से दो ₹2000 की किस्तें देती रहेगी।

Dosto Agar Aap Apna Naam kisan Samman Nidhi List Me Check Karna Chahte Hai. To Aap Ko Website Par Visit Karna Hoga. Website Par Jaane Ke Liye YAHAN CLICK KARE

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !