Bihar Sarkar Ne Jaari Ki Kisan Samman Nidhi Ki Reject List

तो दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम Bihar Sarkar Ne Jaari Ki Kisan Samman Nidhi Ki Reject List आपको बताएंगे, बिहार सरकार ने बिहार के प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में निरस्त कर दिए गए आवेदन की लिस्ट जारी कर दी है। और आप उस लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं, अगर आपका नाम उस लिस्ट में है तो आपको दोबारा से आवेदन करना होगा। और हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि यह लिस्ट आपको कैसे देखनी है? हर यहां पर उन्होंने आपकी आवेदन को निरस्त करने का कारण भी बताया है।

Bihar Ki Site Par Milegi Update:


दोस्तों सबसे पहले तो देखिए, अगर मैं बात करूं तो देखिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जो पोर्टल है, उस पर कोई भी रिजेक्ट लिस्ट जारी नहीं की गई है। यह जो निरस्त किए गए आवेदनों की लिस्ट है, राज्य सरकार द्वारा जारी की जा रही है। और सबसे पहले अगर हम बात करें तो यह बिहार की सरकार ने जारी की है। और किसी प्रदेश की सरकार ने अभी उसको जारी नहीं किया है, तो अगर आपका नाम है तो आप दोबारा से आवेदन कर सकते हैं। अगर आपका जो आवेदन पहले का है वह रिजेक्ट हो चुका है तब।

Bihar Sarkar Ne Jaari Ki Kisan Samman Nidhi Ki Reject List
Bihar Sarkar Ne Jaari Ki Kisan Samman Nidhi Ki Reject List

Bihar Krishi Vibag Ki Official Website Par Milegi List:


बिहार की रिजेक्ट लिस्ट देखने के लिए आपको बिहार कृषि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। और वहां पर दोस्तों आपको अस्वीकृत लिस्ट करके एक ऑप्शन मिल जाएगा, जिस पर आप को क्लिक कर देना है। तो जब आप उसको क्लिक करेंगे तो वहां पर निरस्त कर दिए गए जितने भी आवेदन है उसकी लिस्ट आपके सामने ओपन हो जाएगी। और वहां पर आप फिल्टर लगाकर अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Sarkar Ne Application Rejection Ka Diya Hai Reason:

दोस्तों ऐसा कुछ भी नहीं है कि सरकार ने किसी का जो किसान सम्मान निधि का आवेदन है वह जानबूझकर निरस्त किया हो। यह जो आवेदन आपका निरस्त किया गया है, तो सरकार ने इस पर विभाग ने इस पर प्रॉपर आपको रीजन दिया है कारण दिया है। उन्होंने कि आपका जो आवेदन है वह क्यों निरस्त किया जा रहा है और उसका क्या कारण रहा है। जिससे कि आपका जो आवेदन है वह निरस्त कर दिया गया।

Bank Deatils Ki Bajah Se Reject Hue Hai Application:


सबसे ज्यादा जो आवेदन निरस्त हुए हैं, वह हुए हैं दोस्तों आपकी डिटेल मैच ना होने के कारण और सबसे ज्यादा आपकी जो डिटेल आ रही है, वह आ रही है बैंक की मिसमैच। बैंक की डिटेल बहुत ज्यादा मिस मैच हो रही है, जिसके कारण आपके बहुत लोगों के जो आवेदन है वह निरस्त हो चुके हैं। और दोस्तों अगर आप दोबारा आवेदन करते हैं, तो बहुत सही तरीके से आप अपनी बैंक की डिटेल को एक बार वेरीफाई कर ले। उसके बाद ही उसको भरे जिससे कि आपको दोबारा से फॉर्म जो है, वह रिजेक्ट ना हो। आप इस योजना का लाभ उठा पाए।

Bihar Kisan portal Par Visit Karne Ke Liye YAHAN CLICK KARE


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !