Apne Aap Se Kaise Kare 2020 Ke Liye PM Kisan Samman Nidhi Ragistration

दोस्तो आज किस पोस्ट में हम आपको Apne Aap Se Kaise Kare 2020 Ke Liye PM Kisan Samman Nidhi Ragistration बताएंगे कि कैसे आप खुद से पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए अप्लाई कर सकते हैं। या रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।बहुत आसान तरीके से पोस्ट को पूरा पढ़कर आप समझ जाएंगे, कि कैसे आप को खुद से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए अप्लाई करना है। रजिस्ट्रेशन उन्हीं लोगों को करना है जिन्होंने अभी तक कोई भी रजिस्ट्रेशन प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए नहीं किया है, अगर किया है और उनकी किस्त आ रही है तो उन्हें कोई रजिस्ट्रेशन नहीं करना है।

Kin Kisano Ke Liye Hai PM Kisan Samman Nidhi Yojna


Apne Aap Se Kaise Kare 2020 Ke Liye PM Kisan Samman Nidhi Ragistration
Apne Aap Se Kaise Kare 2020 Ke Liye PM Kisan Samman Nidhi Ragistration
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लिए सर्वप्रथम आपके पास जमीन एक हेक्टेयर से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, क्योंकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लघु किसानों के लिए है, तो अगर आपके पास अगर एक या दो हेक्टेयर से ज्यादा जमीन है, तो आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ₹2000 बाली किश्त नहीं मिलेगी , तो किसान सम्मान निधि योजना केवल उन्हीं किसानों के लिए है जिन पर जमीन की मात्रा बहुत कम है।

Apne Aap Se Kaise Kare 2020 Ke Liye PM Kisan Samman Nidhi Ragistration

Step No-1

तो सबसे पहले आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। और वहां पर आपको फॉर्मर कॉर्नर के टैब पर क्लिक करके, न्यू रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप क्लिक करेंगे तो आपको आधार कार्ड नंबर डालने के लिए एक बॉक्स मिल जाएगा, और उसमें आप आधार कार्ड नंबर डालकर नीचे वाले बॉक्स में कैप्चा कोड को फिल करेंगे, और सबमिट कर देंगे। ऐसा करने पर आपको एक पॉप अप मिलेगा इस पर आपको दिखाई देगा नॉट फाउंड गिव इन डिटेल उस पर आपको यस पर क्लिक करके सबमिट कर देना।

Step No-2

जैसे कि आप Yes पर क्लिक करके सबमिट करेंगे, तो आपको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का फॉर्म ओपन हो जाएगा, और आपको डिटेल्स फिल करने के लिए मिल जाएगी। सबसे पहले कॉलम में आप अपना स्टेट, आप अपना जिला, आप अपना ब्लॉक सेलेक्ट करेंगे। उसके बाद आप अपनी पर्सनल डिटेल भरेंगे जैसा कि आपको अपना नाम भरना है। अपना आपको बैंक का अकाउंट नंबर भरना है। आईएफएससी कोड भरना है, और लास्ट वाले कॉलम में आपको अपनी जमीन से जुड़ी जानकारी भरनी है। अगर आप के नाम पर जमीन जो है वह ग्रुप में है तो आपको वहां पर Joint सिलेक्ट करना है और अगर आप के सिंगल नाम पर जमीन है तो आपको वहां पर सिंगल सेलेक्ट करके अपना खाता नंबर और खसरा नंबर सही तरीके से लिख देना और उसको सेव कर देना।


Step No-3

अब सेव करने के बाद आपको वहां पर आपकी एप्लीकेशन का नंबर मिल जाएगा।उसको नोट कर के रख लेना है आपको, और कुछ समय के बाद या कुछ दिनों के बाद आपको वही farmer corner पर दोबारा से क्लिक करना है, और चेक करने के बाद आपको न्यू रजिस्ट्रेशन स्टेटस वाले टैब पर क्लिक करके अपना आधार कार्ड नंबर डालना है, और आपको अपना कैप्चा कोड जो आ रहा है, उसमें वह फिल करना है, और उसके बाद जवाब सबमिट करेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आपका जो फॉर्म है वह एक्सेप्ट हुआ या रिजेक्ट हो गया है। अगर आप के फॉर्म में कोई कमी होगी। आपकी डिटेल मैच नहीं हुई होगी तो आपका फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा, तो दोस्तों सारी डिटेल्स को बहुत सही तरीके से लिखिए।

Agar Abhi Tak Nahi Kiya To Abhi Kar Dijiye Ragistration 2020 Me Bhi Chalti Rahegi Kisan Samman Nidhi

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 2020 में भी ऐसे ही चलती रहेगी, और अगर आपने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन इस पर नहीं किया है, तो तुरंत कर लीजिए अगर आपके नाम पर जमीन है तब, और दोस्तों इस को करने से आपको लाभ जरूर मिलेगा। आपको ₹2000 हर 3 महीने में सरकार आपके खाते में जरूर देगी तो अगर नहीं किया है, रजिस्ट्रेशन तो अभी कर दीजिए।

PM Kisan Samman Nidhi Yojna Ki Official Website Par Jaane Ke Liye YAHAN CLICK KARE


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !