Ab Kisi Ke Naam Ki Jamin Ka Pata Kare Minutes Me

दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम आपको Ab Kisi Ke Naam Ki Jamin Ka Pata Kare Minutes Me बताएंगे, कि कैसे आप किसी भी अन्य व्यक्ति के नाम की जमीन की सारी जानकारी निकाल सकते हैं। मतलब आप कैसे देख सकते हैं, कि किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर कितनी जमीन आपके गांव में है, या किसी दूसरे गांव में हैं। और उस पर कोई लोन वगैरा तो नहीं है, सारी जानकारी आपको आज की इस पोस्ट में हम बताएंगे।

Pata Hona Chahiye Poora Naam: 


दोस्तों किसी भी व्यक्ति की जमीन की जानकारी निकालने के लिए सबसे पहले तो, आपके पास उसका नाम जो उसकी जमीन में चल रहा है, यह जो उसके कागजों में चल रहा है। वह नाम और उसके गांव का नाम और उसकी तहसील और जिला मतलब कह सकते हैं, कि पूरा पता और ठीक नाम जो कागजों में चल रहा है वह बहुत जरूरी है। किसी भी व्यक्ति की जमीन का पता लगाने के लिए कि उसके नाम पर कितनी जमीन है, और उस पर कोई लोन तो नहीं है।

Ab Kisi Ke Naam Ki Jamin Ka Pata Kare Minutes Me
Ab Kisi Ke Naam Ki Jamin Ka Pata Kare Minutes Me

Kaise Dekhe Jamin:

Step:1

सबसे पहले तो देखिए, आपको अपने फोन में गूगल को ओपन कर लेना। गूगल पर आपको सर्च करना है। भूलेख जैसे ही आप भूलेख सर्च करेंगे तो वहां पर भूलेख की जो ऑफिशियल वेबसाइट है वह आपको मिल जाएगी। आप वहां से उस पर क्लिक करके उसको ओपन कर सकते हैं, तो ओपन करने के लिए बाद आपको वहां पर एक होम पेज ओपन होगा। जिस पर आपको बहुत सारे ऑप्शंस मिल जाएंगे, आपको खतौनी अधिकार अभिलेख की नकल देखे वाले टैब पर क्लिक करना है ।और जहां से आप यह जानकारी लेंगे।

Step:2

खतौनी अधिकार अभिलेख की नकल पर क्लिक करने के बाद आपको एक होमपेज होगा, जहां पर आपको अपने जनपद चुनना है मतलब कि आपको अपने जिला सेलेक्ट करना है, और जैसे ही आप जिला सेलेक्ट कर लेते हैं वहां पर तो फिर आपको तहसील वाला ऑप्शन भी खुल जाएगा, उसके बाद आपको तहसील वहां पर सेलेक्ट करना है और जैसे ही आप तहसील वहां पर चुनते हैं, तो उसके बाद आपको आपका गांव सेलेक्ट करने का ऑप्शन भी वहां पर खुल जाएगा, और आपको वहां पर अपना गांव सेलेक्ट कर लेना है।

Step:3

गांव सेलेक्ट कर लेने के बाद आपको वहां पर खतौनी निकालने के लिए चार ऑप्शन ऊपर दिए होंगे। जिसमे आपको एक सेलेक्ट करना है, सबसे पहला ऑप्शन वहां पर आपको दिया हुआ है। खाता नंबर से निकाले, खसरा नंबर से निकाले, और खातेदार के नाम से निकाले, तो आपको खातेदार के नाम से निकालने वाला जो है ऑप्शन उस पर क्लिक कर लेना है। उसके बाद आप को देखिए नीचे नाम डालने का ऑप्शन जो आ रहा है वहां पर हिंदी में नाम टाइप कर देना है। जिसके नाम की जमीन आप चेक करना चाहते हैं, और उसके बाद आप जैसे ही खोजें पर क्लिक करेंगे, तो नीचे जितनी भी उस नाम से जमीन होगी वह आपके सामने लिस्ट आ जाएगी। आप वहां से अपनी जमीन को सेलेक्ट कर सकते है। सेलेक्ट करने के बाद आप वहां पर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने उसकी खतौनी ओपन हो जाएगी। और वहां से आप चेक कर सकते हैं कि उसके नाम पर कितनी जमीन है।

Loan Bhi Dekh Sakte Hai Yahan Se:

अगर दोस्तों आप जानना चाहते हैं, कि लोन कहां से चेक करें कहां से पता लगेगा कि जमीन पर लोन तो नहीं लिया गया, तो दोस्तों जैसे ही आप खतौनी को ओपन करेंगे। तो जो लास्ट वाला कॉलम आपको दिखेगा। अगर कोई भी लोन लिया गया होगा, जमीन पर तो वह आपको वहां पर ही दिखेगा। और वहां पर आपको सिपल बैंक का नाम भी दिख जाएगा जहां से लोन लिया गया है, और कितना लोन लिया गया है वह भी आपको वहीं पर तो हो जाएगा, तो आप परेशान ना हो इस तरीके से आप अपनी जमीन की सारी जानकारी निकाल सकते हैं।

BHULEKH Ki Website Par Jaane Ke Liye YAHAN CLICK KARE


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !