Home remedies to darken white hair [सफेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय]

Home remedies to darken white hair [सफेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय]

इस समय में भागदौड़ भरी जिंदगी में बालों को ठीक से देखभाल न करने पर और प्रदूषण के कारण हमारे बाल सफेद हो जाते हैं हालांकि बाल तनाव प्रदूषण और बीमारी के कारण भी सफेद हो सकते हैं बालों पर कलर करना इस समस्या का कोई उपचार नहीं है लेकिन दोस्तों इस पोस्ट में मैं जो आपको कुछ घरेलू उपचार बताऊंगा उपचारों को अपने बालों पर प्रयोग करके अपने बालों को सफेद होने से बचा सकते हैं तो आइए हम कुछ ऐसे ही आसान घरेलू उपचार आपको इस पोस्ट के माध्यम से बता रहे हैं/


Home remedies to darken white hair [सफेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय]

1.कुछ दिनों तक नहाने से आधा घंटा पहले रोजाना सिर में अगर आप प्याज को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर बालों पर लगाएंगे इससे आपके बाल कुछ ही दिनों में काले हो जाएंगे.

2. सप्ताह में कम से कम 3 दिन 10 मिनट का कच्चे पपीता का pest sir में लगाएं इससे व्यक्ति के बाल बिल्कुल भी नहीं जाएंगे और इसके साथ डैंड्रफ भी नहीं होगा और इससे काफी हद तक बाल सफेद भी हो जाएंगे.

3. नींबू के रस में आंवला पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाने से उसे अपने सिर पर लगाने से भी सफेद बाल कम हो जाते हैं

4. प्रतिदिन शुद् ghee से सिर की मालिश करने से भी सफेद बालों का काला होना शुरू हो जाता है.

5. अदरक को कद्दूकस कर शहद में मिलाकर इसका पेस्ट बनाकर अपने बालों पर कम से कम 1 सप्ताह में दो बार नियमित रूप से लगाएं जिससे व्यक्ति के बाल सफेद होना बंद हो जाएंगे

Home remedies to darken white hair [सफेद बालों को काला करने के घरेलू उपाय]

6.दही के साथ टमाटर को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर उसमें थोड़ा नींबू रस और नीलगिरी का तेल मिलाकर देखती अपने सिर की मालिश करता है तो उसके बाद लंबी उम्र तक काले और घने बने रहेंगे।

 7.जाड़े में तिल व्यक्ति को अधिक से अधिक खाना चाहिए तिल का तेल भी बालों को काला करने में बहुत मदद करता है.

8. आधा कप दही में चुटकी भर काली मिर्च और चम्मच भर नींबू रस मिलाकर अगर व्यक्ति अपने बालों में लगाता है 15 मिनट बाद व्यक्ति अपने बाल को धोले तो उस व्यक्ति के बाल सफेद से काले होने लगेंगे।

हेलो दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और दोस्तों अगर आप ऐसी पोस्ट देखना है पढ़ना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहिए हम ऐसी पोस्ट रेगुलर डालते रहते हैं तो दोस्तों बाकी मिलते हैं अगली पोस्ट में तब तक के लिए नमस्कार।


खांसी को जड़ से खत्म करने के
 घरेलू उपचार के लिए यहां क्लिक करें 



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !