{ top 10 tips } Running speed tej kaise kare

{ top 10 tips } Running speed tej kaise kare तेज दौड़ने का तरीका

दोस्तों आज मैं इस { top 10 tips } Running speed tej kaise kare तेज दौड़ने का तरीका पोस्ट के माध्यम से आपको बताऊंगा, कि आप अपने रनिंग स्पीड को आसानी से कैसे इनक्रीस कर सकते हैं। मैं आपको बताऊंगा कि आप अपनी रनिंग की स्पीड को बढ़ाने के लिए क्या-क्या करें?रनिंग स्पीड को इनक्रीस करने के लिए बेस्ट मेथड इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा।


{ top 10 tips } Running speed tej kaise kare--

कुछ लोग Google में सर्च करते हैं { top 10 tips } ,Running speed tej kaise kareतेज दौड़ने का तरीका इसके बारे में मैं आपको जानकारी दे रहा हूं।


  1. किसी भी कार्य को करने के लिए आपके अंदर ताकत होना जरूरी है। क्योंकि यदि आपके अंदर ताकत नहीं है तो आप कोई भी कार्य आसानी से नहीं कर पाएंगे। बात हो रनिंग स्पीड की तो आप तेज दौड़ भी नहीं पाएंगे यदि आपके अंदर ताकत नहीं है।
    एक बंदा बहुत तेज दौड़ता है और उसे बुखार आ जाता है मतलब उसके अंदर की ताकत कम हो जाती है तो बंदा नहीं दौड़ पाएगा। कहने का मतलब यह है आपको अपने अंदर ताकत मेंटेन करनी है ,चाहे वह किसी तरह से हो आप खाने में अच्छा भोजन ले सकते हैं, मीट-मछली खा सकते हैं, फल-फ्रूट खा सकते हैं, अंडे खा सकते हैं।

  2. रनिंग स्पीड बढ़ाने के लिए सौ मीटर की दौड़ को कम से कम समय में निकालने का प्रयास करें। हो सके तो दिन में कई बार प्रयास करें। अभ्यास करने से ही रनिंग स्पीड बढ़ती है। बिना अभ्यास के तो कुछ भी नहीं होता है। जितना ज्यादा अभ्यास करेंगे रनिंग स्पीड उतनी ही बढ़ेगी।यदि आप का स्टैमिना है तो आप कोई भी कार्य को आसानी से कर सकते हैं। चाहे वह रनिंग ही क्यों ना हो। तो आपको इस स्टैमिना बढ़ाना चाहिए रनिंग स्पीड बढ़ाने के लिए आपको स्टेमिना बढ़ाने की जरूरत पड़ेगी।

  3. तो बात आती है कि स्टैमिना कैसे बढ़ाए ? स्टेमिना बढ़ाने के लिए आपको अधिक से अधिक दौड़ना चाहिए। जिस समय आप थक रहे हो उस समय आप को रुकना नहीं चाहिए। क्योंकि वही लिमिट है स्टेमिना को इनक्रीस करने की। जहां पर आप थक रहे हैं। जब आप थक रहे हो तो आप मन में कहें की आप 1 मिनट और दौड़ेंगे, जिससे आपका स्टैंडर्ड बढ़ेगा।

  4. सौ मीटर की रेस को टाइम देखकर अधिक से अधिक प्रयास करें। क्योंकि 100 मीटर की रेस ही आप की स्पीड बढ़ा सकती है। सुबह को कई बार सौ मीटर की रेस लगाएं। और शाम को भी कई बार सौ मीटर की रेस लगाएं।

  5. स्पीड को इनक्रीस करने के लिए शरीर का संतुलित वेट होना जरूरी है। यदि आपके शरीर का वेट अधिक है तो आप कभी भी 16 सौ मीटर रेस कंप्लीट नहीं कर सकते। और ना ही अपनी स्पीड को इनक्रीस कर सकते हैं। तो सबसे पहले अपने वेट को मेंटेन कीजिए।

  6. किसी भी कार्य को अच्छा और सफल बनाने के लिए माइंड का एक्टिव होना जरूरी है। यदि आपका माइंड अच्छे से कार्य नहीं करेगा तो आप किसी भी कार्य में सफल नहीं होंगे। स्पीड इनक्रीस करने के लिए भी आपके माइंड का एक्टिव और सक्रिय होना जरूरी है। इसके लिए आप देसी घी का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अलावा फल-फ्रूट पर ध्यान दे सकते हैं

  7. स्पीड इनक्रीस करने के लिए कच्चे चना बहुत ही लाभप्रद है। जिनको आप शाम को पानी में भिगोकर रख सकते हैं। और सुबह दौड़ करने के बाद उनको खा सकते हैं। चाहे तो उन्हें देसी घी में तलने के बाद खा ले या फिर ऐसे ही खा सकते हैं।
  8. { top 10 tips } Running speed tej kaise kare--

  9. रनिंग स्पीड को इनक्रीस करने के लिए सुबह-सुबह दौड़ना बहुत लाभदायक होता है। और हो सके तो ओस में दौड़ सकते हैं। ओस में दौड़ने से माइंड एकदम फ्रेश हो जाता है, और अच्छे से कार्य करता है।

  10. स्पीड को इनक्रीस करना है तो नियमित दौड़ना पड़ेगा। और लगभग 15 दिन तक दौड़ने के बाद आपको असर दिखाई देने लगेगा। मैं दावा करता हूं आप नियमित तोड़ेंगे तो जरूर सफल होंगे।

  11. किसी कार्य को लगातार करने का मतलब ही तो होता है स्टैमिना इनक्रीस करना। लगातार तो आप लगातार दौड़ते रहे स्पीड ऑटोमेटिक बाद जाएगी।

दोस्तों दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो दोस्तों में शेयर करें। और हमें कमेंट करके बताएं कि आपको हमारी जानकारी कैसी लगी। इसके अलावा आपका कोई सुझाव है तो हमें कमेंट के जरिए दे सकते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !